Breaking News

अगर इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिला होता साथ तो शायद सचिन कभी नहीं बन पाते क्रिकेट के भगवान

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अपने बल्ले से बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है, जिसके बाद उनकी उपलब्धि आसमान छूने लगी और अभी तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज उनके पास तक भी नहीं पहुंच सका है।
तो आइए जानते हैं, वह कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को महान बनाने में हम योगदान दिया।
अनिल कुंबले

सचिन को महान खिलाड़ी बनाने में इन चार खिलाड़ियों का अहम योगदान है
सर्वप्रथम अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका सचिन तेंदुलकर को दिया, उनका भरपूर सपोर्ट भी की, जिसकी वजह से आज सचिन तेंदुलकर इस बुलंदियों पर मौजूद हैं।
वीरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हमेशा आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेला करते थे। जिसकी वजह से सचिन तेंदुलकर जब भी ओपनिंग करने जाते, तो गेंदबाज ज्यादा उनके ऊपर हावी नहींहो पाता, क्योंकि वह इस जोड़ी से पहले ही घबराया हुआ होता था, जिसकी वजह से सचिन तेंदुलकर निरंतर अपनी बल्लेबाजी करते रहे।
राहुल द्रविड़

जब सचिन तेंदुलकर को लगा कि उनका कैरियर खत्म होने वाला है, वह समय करीब 2000 का था, उस समय राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर के करियर को पटरी पर लाने के लिए काफी अहम भूमिका निभाई, मैदान पर वह हमेशा सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाजी के लिए मोटिवेट करते रहते थे, जिसकी वजह से सचिन तेंदुलकर आज इस मुकाम पर मौजूद हैं।
सौरभ गांगुली

सौरव गांगुली ने लंबे समय तक सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग की है, जब भी सचिन तेंदुलकर को प्रॉब्लम होती, वह गांगुली के पास जाते और सौरभ गांगुली एक अच्छे दोस्त की तरह, उनकी मदद करते, वह हर समय सचिन तेंदुलकर के साथ खड़े रहते थे, जिसे आज भी सचिन तेंदुलकर याद करते हैं।
आपको इन खिलाड़ियों के बारे में क्या कहना है, कमेंट कर के अपनी राय दें, आर्टिकल पसंद आया तो लाइक, शेयर और ब्लॉग को फॉलो करें, ऐसे ताजा खबरों के लिए।