Breaking News

भारत हर महीने 40 टन Hydroxychloroquine प्रोडूस करता है जिससे बन सकते हैं 20 करोड़ टेबलेट, कोरोना की लड़ाई में कारगर है ये दवा

इस समय पूरी दुनिया एक अनदेखे दुश्मन से लड़ रही है नाम है कोरोना वायरस। इस लड़ाई में भारत भी बहुत ही हिम्मत के साथ खड़ा दिख रहा है। भारत ही एक ऐसा देश है जिसकी तारीफ WHO ने की है और करे भी क्यों न हमने वो कर दिखाया जो पूरी दुनिया ने नहीं कर पाया है। भारत ने कोरोना का तोड़ आखिर ढूंढ ही लिया।

कोरोना की लड़ाई में कारगर है यह दवा 30 दिन में 20 करोड़ टेबलेट बनाने में सक्षम है भारत
 
 
कोरोना की लड़ाई में Hydroxychloroquine दवा को बेहद कारगर माना जाता है वैसे तो यह मलेरिया में इस्तेमाल होने वाली दवा है लेकिन अब यह कोरोना के मरीजों के काम भी आ रही है यही कारण है की दुनिया के कई देश आज भारत के सामने हाथ फैला के खड़े है और Hydroxychloroquine दवा की मांग कर रहे है।

 
 
पूरी दुनिया में भारत ही ऐसा एक देश है जो Hydroxychloroquine दवा का सबसे ज्यादा निर्यात करता है भारत हर महीने 40 टन Hydroxychloroquine प्रोडूस करता है जिससे 200mg की 20 करोड़ टेबलेट बन जाएगी।

 
 
अब अमेरिका भी भारत से मदद मांग रहा है की उसे ये Hydroxychloroquine दवा भारत दे। एक जिम्मेदार देश होने के नाते भारत अमेरिका की मदद भी करेगा और अपने नागरिको की हिफाजत भी।