Breaking News

एबी डी विलियर्स के नाम दर्ज इन 3 शर्मनाक रिकॉर्ड पर यकीन कर पाना काफी मुश्किल

17 फरवरी 1984 ये वो दिन है जिस दिन वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ शतक बनाने वाले बल्लेबाज अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स का जन्म हुआ. साउथ अफ्रीका के बेला-बेला में जन्में 36 वर्षीय इस क्रिकेटर के नाम ढेरों रिकॉर्ड दर्ज हैं. लेकिन आज हम उनके बर्थडे पर बात करेंगे कुछ ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड की भी जो डीविलियर्स के नाम हैं.
डीविलियर्स के नाम है क्रिकेट जगत के ये 3 शर्मनाक रिकॉर्ड, नम्बर 3 है चौंकाने वाला
1- सबसे धीमा अर्द्धशतक
डीविलयर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने का रिकॉर्ड है. लेकिन क्या आप जानते है डिविलयर्स के नाम टी-20 में सबसे धीमे अर्द्धशतक का रिकॉर्ड भी दर्ज है. डीविलयर्स ने 2013 में इंग्लैण्ड के खिलाफ 49 गेंदो में 50 रन की पारी खेली थी. यह टी-20 का दूसरा सबसे धीमा अर्द्धशतक है.
2- गोल्डन डक
एबी डीविलिर्यस के नाम 211 पारीयो में 7 मर्तबा गोल्डन डक पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज है. वह अपने पूरे एकदिवसीय करियर में कुल 14 मर्तबा शून्य पर आउट हुए है.
3- अनलकी कप्तान
डीविलयर्स एक अच्छे बल्लेबाज रहें है. लेकिन उतने अच्छे कप्तान साबित नहीं हो सके. वह अपने करियर में टीम का कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट में जीत नहीं दिला सके. यहां तक वह 2005 से 2018 तक टीम का हिस्सा रहें इस दौरान भी टीम कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी.