Breaking News

पूरे 33 साल बाद हुआ राम, सीता और लक्ष्मण का भरत मिलाप, पूरे देश में वायरल हो गई ये खूबसूरत तस्वीरें

कोरोनावायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन है। इस वजह से सभी लोग अपने घरों में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इसी वजह से टीवी पर धार्मिक सीरियल रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। सबसे पहले यह सीरियल साल 1986 से 1988 के बीच प्रसारित किया गया था। अब इस सीरियल को 33 वर्ष से अधिक का समय चुका है।

जब 33 साल बाद फिर मिले रामायण के राम, सीता और लक्ष्मण, देखें खूबसूरत तस्वीरें!
 
 
कुछ समय पहले कपिल शर्मा के शो में इस सीरियल के मुख्य पात्र राम, सीता और लक्ष्मण नजर आए। इन तीनों को मंच पर एक साथ देखकर रामायण की यादें ताजा हो गई। इस दौरान इन्होंने रामायण सीरियल से जुड़ी हुई बातें साझा की। रामायण सीरियल में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था। वही सीता के किरदार में दीपिका चिखलिया नजर आई थी।

 
 
इस सीरियल में लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी ने निभाया था। इन तीनों ने ही बड़ी शिद्दत से अपने-अपने किरदार निभाए थे। इस वजह से यह कलाकार इतने फेमस हो गए थे कि आज भी लोग इन्हें सीरियल के किरदारों के नाम से जानते हैं। कुछ लोग तो अभिनेता अरुण गोविल को ही भगवान राम मानने लगे थे। लोगों के मन में जब भी भगवान राम की छवि आती है तो सबसे पहला चेहरा अरुण गोविल का ही नजर आता है।

 
 
रामानंद सागर द्वारा बनाया गया यह शो इतना प्रसिद्ध हुआ था की रामायण के प्रत्येक किरदार को आज भी लोग नहीं भूले हैं। जैसे ही इस शो को फिर से ऑन एयर किया गया तो लोगों की पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई। इतना ही नहीं रामायण सीरियल ने प्रसारित होते ही टीआरपी के मामले में भी कई सारे बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।