Breaking News

भारत की 3 सबसे महंगी महिला पत्रकार, No.1 की सैलरी 3 करोड़

पत्रकार बनना किसी भी इंसान के लिए बड़ा कठिन काम है। पत्रकार बनने के लिए इंसान के पास सोचने समझने की अच्छी बौद्धिक क्षमता होनी चाहिए। पत्रकार को एक वक्ता होने के साथ-साथ शब्दों की मर्यादा का भी पालन करना पड़ता है। भारत में कई अच्छी महिला पत्रकार मौजूद हैं। जिसके लिए उन्हें काफी वेतन भी दिया जाता है। आज हम भारत की सबसे महंगी महिला पत्रकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं।
1. बरखा दत्त

ये है इंडिया की सबसे महंगी महिला पत्रकार, No.1 की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप
 
 
बरखा दत्त भारत के न्यूज़ चैनल एनडीटीवी की पत्रकार और रिपोर्टर है। बरखा दत्त के भारत में लाखों फैन है। ज्यादातर लोग बरखा दत्त को भली भांति जानते हैं। बरखा को इस क्षेत्र में विशेष योगदान देने की वजह से कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। सूत्रों के अनुसार बरखा दत्त का सालाना पैकेज 3 करोड़ रुपए है।
2. अंजना ओम कश्यप

 
 
अंजना ओम कश्यप पत्रकारिता का जाना माना चेहरा है। इनकी गिनती भारत की खूबसूरत महिला पत्रकारों में की जाती है। अंजना ओम कश्यप भारत के जाने-माने न्यूज़ चैनल आज तक में पत्रकारिता का कार्य करती हैं। अंजना ओम कश्यप को पत्रकारिता के क्षेत्र में कई पुरस्कार भी दिए जा चुके हैं। इस खूबसूरत महिला पत्रकार को सालाना 2 करोड़ रुपए वेतन के रूप में दिया जाता है।
3. श्वेता सिंह

 
 
श्वेता सिंह भी भारत की जानी-मानी पत्रकार हैं। यह खूबसूरत महिला पत्रकार इंडिया टुडे में पत्रकारिता का कार्य करती हैं। शानदार पत्रकारिता के लिए श्वेता सिंह को कई पुरस्कार भी दिए जा चुके हैं। श्वेता सिंह को भी इंडिया टुडे की तरफ से अच्छा पैकेज दिया जाता है। श्वेता सिंह को सैलरी के रूप में प्रत्येक वर्ष एक करोड रुपए का वेतन दिया जाता है।