Breaking News

आगे चलकर जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं इन 3 युवा तेज़ गेंदबाज, नंबर-3 का रिकॉर्ड बेहद शानदार

दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि भारतीय टीम ने विश्व क्रिकेट जगत को अनेक तेज गेंदबाज दिये हैं। चाहे वह जहीर खान हों, आशीष नेहरा हों या फिर भारत के मौजूदा और विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।

ये 3 युवा तेज गेंदबाज भविष्य में बुमराह की जगह पर बिल्कुल फिट बैठते हैं, नं. 1 की स्पीड...
 
 
दोस्तों हम बात कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में यह तीन युवा तेज गेंदबाज मौजूदा समय के सबसे शानदार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं आइए जान लेते हैं इन तीनों गेंदबाजों के बारे में-
1.प्रसिद्ध कृष्णा:-

 
 
कर्नाटक के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बॉलिंग करते हुए अपने पहले मैच की पहली गेंद लगभग 150 किलोमीटर से ज्यादा की स्पीड से बॉलिंग की थी। इन्होंने अब तक 18 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें 9.32 की इकॉनमी से 14 विकेट झटके हैं। निश्चित ही उनका प्रदर्शन काफी साधारण है, लेकिन अभी इन्हें काफी मैच खेलने हैं और इनके पास सीखने को काफी समय भी है।प्रसिद्ध कृष्णा ने लिस्ट- ए के 33 मैचों में 5.39 की इकॉनमी से 50 विकेट झटके हैं। आने वाले समय में प्रसिद्ध कृष्णा भी भारतीय टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं।
2.शिवम मावी:-

 
 
युवा भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी एक जाना-पहचाना नाम हैं। शिवम मावी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते है। उन्होंने आईपीएल के 8 मैचों में 9.64 की इकॉनमी से 5 विकेट झटके हैं। यह प्रदर्शन निश्चित ही साधारण है लेकिन इस युवा तेज गेंदबाज के पास अभी बहुत समय है और यह अपने आप को साबित जरूर कर सकते हैं। साथ ही साथ अगर शिवम मावी के लिस्ट-ए करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक लिस्ट-ए के 8 मैचों में 6.41 इकॉनमी से 11 विकेट झटके हैं।
3.कमलेश नागरकोटी:-

 
 
भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने अपने अंडर-19 करियर में काफी कमाल दिखाए हैं। इस 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लिस्ट- ए के 9 मैचों में 4.76 की इकॉनमी से 11 विकेट झटके हैं। यह जरूर है कि आपको इनका यह प्रदर्शन कुछ ज्यादा शानदार ना लग रहा हो, लेकिन आने वाले भविष्य में ये भारत के लिए एक कमाल के गेंदबाज साबित हो सकते हैं।