Breaking News

पति-पत्नी को 25 साल की सजा, अपने 13 बच्चों को जंजीरों से बांधकर देते थे यातनाएं


अमेरिका की एक अदालत ने एक दंपती को अपने 13 बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार करने के कारण उन्हें 25 साल की जेल की सजा सुनाई है। डेविड और लुइस टरपिन के खिलाफ शुक्रवार को उनके दो बच्चों ने कोर्ट में गवाही दी, जिसके बाद उन्हें दोषी ठहराया गया। बता दें की इस मामले का खुलासा पिछले साल तब हुआ जब एक बच्चे ने कैलिफोर्निया स्थित घर में बने कैदखाने से निकलकर पुलिस को सारा वाकया बताया। उसके बाद ही दंपती की गिरफ्तारी हुई थी।
कई दिनों तक जंजीर में बांधकर रखते थे
घर से भागे बच्चों ने बताया की उन्हें महीनों तक जंजीरों से बांधकर रखते थे। जिन दो बच्चों ने कोर्ट में गवाही दी, उसमें से एक लड़की भी है। अब वह कॉलेज में पढ़ रही है। उसका कहना है कि माता-पिता सारे बच्चों को घर में प्रताड़ित करते थे। न तो उन्हें नहाने दिया जाता था और न ही खाने को।
महीनों तक घर में बांधकर रखते थे
उस लड़की का कहना है कि कई बार उन्हें महीनों तक लोहे की जंजीरों से बांधकर रखा जाता था। अगर इस दौरान उनमें से कोई बीमार पड़ जाए तो माता-पिता उसे दवा तक नहीं देते थे। सभी बच्चों को पूरी तरह से बाहरी दुनिया से अलग-थलग कर दिया गया था।
एक बच्चे ने कहा- हमें जिंदगी वापस मिली
जिस बच्चे ने घर से भागकर पुलिस को सारी कहानी बताई, वह अभी दो साल की उम्र से कैद में था। 2 साल से उसे घर में बने कैद खाने में बंद करके रखा गया था। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान एक बच्चे ने कोर्ट में बताया कि माता-पिता ने उसकी जिंदगी नर्क में तब्दील कर दी थी। कैद से छूटकर उसे लगता है की मानो जिंदगी वापस मिल गई है।
पहले उन्हें रस्सी से बांधा जाता था
बच्चों ने पुलिस को बताया कि पहले उन्हें रस्सी से बांधा जाता था, लेकिन जब उनका भाई घर से निकल भागा तो सभी को लोहे की जंजीरों