Breaking News

भारत में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 752 नए मामले, 37 लोगों की मौत

6y6
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 23,450 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अब तक 723 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 17,917 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण (corona virus infection) के 1752 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 37 लोगों को इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है।
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौत-
स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए रिर्पोट के मुताबिक, कोरोना वायरस (corona virus) का कहर देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में अब तक 283 मौतें हो चुकी हैं, जबकि गुजरात में कोरोना संक्रमण (corona infection) का कारण 112 और उत्तर प्रदेश व दिल्ली में क्रमशः 24 और 50 लोगों की मौत हुई है। वहीं, मध्यप्रदेश में अब तक 83 लोगों को इस महामारी (covid-19) ने लील लिया है। बता दें कि, कोरोना संक्रमण (corona infection) के सर्वाधिक मामले 6435 महाराष्ट्र से ही दर्ज किए गए हैं। इसके बाद 2623 मामलों के साथ गुजरात दूसरे, जबकि 2378 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली तीसरे स्थान पर शामिल है।
उधर, बिहार में बीते गुरुवार को कोरोना वायरस (corona virus) के एक दिन में सर्वाधिक 27 मामले सामने आए हैं। इनमें 8 मरीज राजधानी पटना के खाजपुरा इलाके के हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी एक ही घर के रहने वाले हैं। इनमें दो किराएदार और बाकी के 6 एक ही परिवार के सदस्य हैं। खाजपुरा में अब तक कोरोना वायरस (covid-19) के 17 जबकि पटना में 25 मरीज मिल चुके हैं। इन सभी को मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों (corona infected) की संख्या बढ़कर 171 पर पहुंच गई।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार देर शाम मीडिया से खास बातचीत में बताया कि, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (corona virus) के चार नए मरीजों की पहचान की गई। ये सभी जमालपुर के निवासी है। इनमें एक पुरुष और 3 महिला शामिल हैं। पुरुष की उम्र 30 वर्ष जबकि महिलाओं की उम्र 68, 61 और 60 वर्ष है। वहीं, गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, कैमूर जिले से भी 8 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है.