Breaking News

टी20 में दोहरा शतक लगाने का दम रखते हैं दुनिया के ये 5 खतरनाक बल्लेबाज, नंबर-4 2 बार 150 रन का आंकड़ा पार कर चुका है

टी-20 फॉर्मेट क्रिकेट का सबसे पसंद किये जाने वाला फॉर्मेट हैं। इस फॉर्मेट से क्रिकेट प्रसंशक कम समय में ज्यादा मनोरंजन हासिल करते हैं। टी-20 क्रिकेट में प्रसंशको को अपनी और आकर्षित करने के लिये क्रिकेटर हमेशा अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे टी-20 क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाने का दम रखते हैं।

1. क्रिस गेल


दुनिया के 5 सबसे खतरनाक बल्लेबाज जो टी-20 क्रिकेट में भी लगा सकते हैं दोहरा शतक
 
 
क्रिस गेल वेस्टइंडीज सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। माजूदा समय में गेल के इलावा शायद ही कोई बल्लेबाज होगा जिसने गेंदबाजो के दिलों में इतनी दहशत मचाई हो। गेल को लिमिटेड ओवरों का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। गेल ने आरसीबी की तरफ से आईपीएल 2013 में सबसे तेज शतक लगाया था। गेल ने अब तक 423 मैचों में 17673 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने 39 शतक और 97 अद्र्धशतक बनाए हैं।

2. रोहित शर्मा


 
 
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वे टी-20 क्रिकेट के बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं। वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक जमाने वाला यह बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाने का दम रखते हैं।

3. मार्टिन गप्टिल


 
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मार्टिन ताबड़तोड़ छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। वे टी-20 क्रिकेट में हमेशा ही तेजी से रन बनाते हैं। मार्टिन गुप्टिल के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होने 78 टी-20 मैचों में 2283 रन बनाए हैं।

4. एरोन फिंच


 
 
एरोन फिंच बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज है और उनमें भी टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का दम-खम है। उन्होंने दो बार टी-20 क्रिकेट में 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। एरोन फिंच की बल्लेबाजी लोगों को बहुत पसंद आती है। इनके करियर की बात करें तो अब तक एरोन फिंच ने 42 टी-20 मैच खेलते हुए 161.54 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

5. फखर जमान


 
 
पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज जो वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं और वे ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। फखर टी-20 क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाने की ताकत रखते हैं।