Breaking News

मध्य प्रदेश से लेकर तेलंगाना तक इन राज्यों ने की 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने की मांग


इस बीच लॉकडाउन (Lockdown) 14 अप्रैल को खत्म होगा या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है. वहीं, लॉकडाउन पर राज्यों की सलाह पर केंद्र सरकार विचार कर रही है.
केंद्र सरकार की माने तो 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने को लेकर फिलहाल विचार कर रही है। केंद्र सरकार के सूत्रों के मुताबिक, ‘कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का अनुरोध किया है। केंद्र सरकार इस दिशा में सोच रही है।’
मध्य प्रदेश – जान बचाना ज्यादा जरूरी – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में कहा कि हमारे लिए लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी है. अर्थव्यवस्था को दोबारा खड़ा किया जा सकता है, लेकिन यदि लोग मर गए तो उन्हें दोबारा नहीं लाया जा सकता है. इसलिए यदि जरूरत पड़ती है तो लॉकडाउन को हम आगे बढ़ा देंगे. इस बारे में फैसला स्थिति को देखते हुए किया जाएगा.
तेलंगाना – दो हफ्ते बढ़ाना चाहिए – मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव बीसीजी रिपोर्ट का हवाला देकर केंद्र सरकार को ये सलाह दी है कि लॉकडाउन की अवधि को दो हफ्ते बढाया जाये और 3 जून तक बढ़ाने की सोंचे. हालांकि, तेलंगाना ने भी अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है.
राजस्थान – चरणबद्ध तरीके से हटाया जाये – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना सही रहेगा. 21 दिन की अवधि खत्म होने के बाद तुरंत लॉकडाउन नहीं हटाया जा सकता है.
महाराष्ट्र – पहले भी दे चुकी है संकेत
आपको बता दे कि महाराष्ट्र सरकार की ओर से भी संकेत मिल चुके हैं कि वह 14 अप्रैल के बाद से अचानक पूरे राज्य में लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कह चुके हैं कि इस बात पर चर्चा की जा रही है कि लॉकडाउन को क्या चरणबद्ध तरीके से हटाया जा सकता है।