Breaking News

शाहिद अफरीदी की ऑलटाइम-11 में नहीं मिली कोहली और धोनी को जगह, केवल इस भारतीय क्रिकेटर को किया शामिल


शाहिद अफरीदी को अपने अंतर्राष्ट्रीय दिनों के दौरान सबसे खतरनाक ऑलराउंडरों में से एक के रूप में जाना जाता था। उनकी आक्रामक प्रवृत्ति असाधारण थी, वह अभी भी दुनिया भर में टी20 लीगों में अपनी बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन कर रहे हगें। 1996 में अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण करने के बाद, अफरीदी ने बहुत सारे क्रिकेटरों के साथ और उनके खिलाफ खेला और जब उसी के आधार पर उनसे अपनी ऑल टाइम XI चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने अपनी टीम में कुछ दिलचस्प खिलाड़ियों को चुना।

अफरीदी ने अपनी ऑल-टाइम XI का किया ऐलान, कोहली- धोनी को नहीं दिया मौका, इसे बनाया विकेटकीपर
 
 
उन्होंने सबसे पहले अपने पूर्व टीम के साथी सईद अनवर को चुना, क्योंकि पाकिस्तान के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं और वह विपक्षी गेंदबाजों पर हमला करते थे। अनवर ने अपने देश के लिए टेस्ट और वनडे में संयुक्त रूप से 31 शतक के साथ लगभग 13,000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए।
उसके बाद शाहिद अफरीदी ने एडम गिलक्रिस्ट को अनवर के साथी ओपनर के रूप में चुना, जो कि आश्चर्यजनक नहीं है। गिलक्रिस्ट विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने के लिए प्रसिद्ध थे। रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर ने अफरीदी के लाइन-अप के तीसरे और चौथे नंबर पर जगह बनाई।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक इस इलेवन में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। शाहिद अफरीदी ने उनकी कप्तानी में काफी खेला और इंजमाम निश्चित रूप से अपने दिनों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे। ऑल-टाइम बेस्ट ऑलराउंडर जैक्स कैलिस भी इस टीम का हिस्सा हैं, उनका हरफनमौला कौशल हमेशा उनके कप्तान के लिए एक फायदा रहा।

 
 
टीम में कैलिस होने से शाहिद अफरीदी को अपनी टीम में एक और विशेषज्ञ विकेटकीपर चुनने में मदद मिली। उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से राशिद लतीफ को चुना क्योंकि पहले से ही टीम में गिलक्रिस्ट जैसे खिलाड़ी के होने के बावजूद उन्हें विकेटकीपर के रूप में चुना। उन्होंने 2003 में रिटायर होने से पहले पाकिस्तान के लिए 37 टेस्ट और 166 वन-डे खेले।
अफरीदी ने अपने गेंदबाजों के रूप में वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्राथ को चुना और उनके साथ अपने ही देश के शोएब अख्तर को चुना। जबकि अकरम अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाज थे और मैकग्राथ अपनी सटीकता से बल्लेबाजों को परेशान करते थे, जबकि शोएब विपक्षी बल्लेबाजों को अपनी गति से डराते थे। शाहिद अफरीदी की इलेवन में शेन वार्न एकमात्र स्पिनर हैं।
40 वर्षीय ने अपनी ऑल टाइम टीम में पाकिस्तान के पांच खिलाड़ियों को चुना और टीम बेहद मजबूत दिख रही है।
यह है उनकी ऑल-टाइम XI:

 
 
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम-उल-हक, जैक्स कैलिस, राशिद लतीफ (wk), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, ग्लेन मैकग्राथ, शोएब अख्तर।
दोस्तों, कैसे लगी आपको अफरीदी की ये टीम? नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।