Breaking News

कोरोना के चलते सस्ते में निपट गई शादी, मात्र 101 रुपए खर्च कर बन गए पति-पत्नी

भारत में सख्त लॉकडाउन हैं. ऐसे में लोगो को भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाने और घरों में ही कैद रहने की सलाह दी जा रही हैं. इस बीच शादी के बंधन में बंधने वाले लव कपल्स को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. कोरोना वायरस के प्रकोप और लॉकडाउन को देखते हुए कई लोगो ने अपनी आगामी शादी रद्द करते हुए तारीख बढ़ा दी हैं.

लॉकडाउन के चलते सस्ते में निपटी कपल की शादी, सिर्फ 101 रुपए खर्च कर बने पति-पत्नी, देखें
 
 
हालाँकि कुछ लोग लॉकडाउन के बावजूद बहुत छोटे स्तर पर या गिने चुने मेहमनो के साथ घर में ही शादी रचा रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले तो एक कपल ने ऑनलाइन विडियो कॉल पर ही शादी रचा डाली थी. अब इस बीच गाजियाबाद में भी एक अनोखी शादी देखने को मिली हैं. मीडिया सूत्रों के अनुसार गाजियाबाद में रहने वाले सुमन और राजू ने हाल ही में मंदिर में शादी रचाई हैं.
इस दौरान उनके सिर्फ चार रिश्तेदार ही शादी में शामिल हुए थे. दिलचस्प बात ये रही कि उनकी इस शादी का टोटल खर्चा महज 101 रुपए था. गौरतलब हैं कि भारत में लोग ग्रैंड वेडिंग करना ही पसंद करते हैं. यहाँ शादियाँ किसी बड़े त्यौहार जैसा होता हैं.
हर शादी में लाख से लेकर करोड़ो रुपए तक खर्च हो जाते हैं. ऐसे में राजू और सुमन ने बाहरी चमक धमक के लिए लॉकडाउन के ख़त्म होने का इंतज़ार नहीं किया और सिंपल तरीके से अपनी शादी रचा ली.

 
 
 सोशल मीडिया पर इनकी शादी की फोटोज भी वायरल हो रही हैं. लोगो को सिम्पल और कम खर्च में शादी करने का ये तरिका भी पसंद आ रहा हैं।
जानकारी के अनुसार इन दोनों ने शादी के दौरान कोरोना वायरस के प्रति सावधानी वाले नियमों का भी ध्यान रखा हैं. टिकटॉक पर भी दोनों की शादी का एक विडियो देखने को मिला हैं. चलिए पहले आप भी इनकी सिंपल और सादगी से भरी शादी का ये विडियो यहाँ देख ले.

 
 
 वैसे आप लोगो को शादी करने का ये तरिका कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.
यदि आप इस कपल की जगह होते तो क्या लॉकडाउन में साधारण तरीके से शादी रचा लेते या फिर लॉकडाउन ख़त्म होने का इंतज़ार करते और बाद में धूमधाम से शादी करते. आप अपने जवाब कमेंट में लिखकर जरूर बताए. यदि आप भी शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो याद रहे कि लॉकडाउन और कोरोना वायरस को देखते हुए कम से कम लोग ही एकत्रित हो. इसके लिए आपको प्रशासन से परमिशन भी मांग लेनी चाहिए ताकि बाद में कोई दिक्कत ना हो. वैसे एक रास्ता ये भी हैं कि आप अपनी और दूसरों की सेहत का ख्याल रखे और अपनी शादी स्थिति सामान्य होने के बाद ही करे.