Breaking News

दान के मामले में भी नंबर-1 क्रिकेटर बन गए विराट कोहली, रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर, देखें पूरी लिस्ट

जिधर भी देखो एक ही बात की पुष्टि हो रही है, कोरोना वायरस। वाकई में इस वायरस ने पूरी दुनिया में खलबली मचा रखा है। हर तरफ लाॅकडाउन का माहौल चल रहा है। इस वायरस से लड़ने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री ने एक ट्रस्ट का गठन करवाया है, जिसमें हर व्यक्ति अपनी इच्छानुसार डोनेशन कर सकता है, जिसका इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ लडने में किया जाएगा। इसी डोनेशन को लेकर आज हम उन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं, जिन्होंने अब तक पीएम- केयर्स फंड में सबसे ज्यादा डोनेशन किया है।

विराट ने किया इतने करोड़ का डोनेशन, बने नम्बर वन खिलाड़ी, सभी की डोनेशन सूची आयी सामने
 
 

1. विराट कोहली

अभी तक भारतीय कप्तान विराट कोहली के ऊपर डोनेशन न करने के लिए जबरदस्त अंगुलियां उठा रही थी, लेकिन विराट कोहली ने सभी को जबरदस्त झटका दिया और अब तक खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा डोनेशन देने का कीर्तिमान बनाया। विराट और अनुष्का ने मिलकर पीएम केयर्स फंड और सीएम ट्रस्ट ( महाराष्ट्र) दान देने का ऐलान किया, और यह दान की रकम गुप्त रखी है, लेकिन कुछ सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि यह डोनेशन की रकम तकरीबन तीन करोड़ रुपए है, जो अब तक खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा मानी जा रही है। (सोर्स NDTV)

 
 

2. गौतम गंभीर

कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री द्वारा उठाये गए कदम को भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उचित बताते हुए इस ट्रस्ट को एक करोड़ की मोटी रकम डोनेट किया, जो भारतीय क्रिकेटरों में से अब तक सबसे ज्यादा दूसरे नम्बर का डोनेशन माना जा रहा है।

 
 

3. रोहित शर्मा

ये सब देखते हुए भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी अपना कदम बढ़ाया और 80 लाख का डोनेशन किया। इन्होंने अपनी इस रकम को देश, राज्य, जानवरों और गरीबों के बीच विभाजित किया है। रोहित शर्मा ने पीएम केयर्स फंड, सीएम रिलीफ फंड, फीडिंग इंडिया और स्ट्रे डॉग्स की संस्था में दान दिया है।

 
 

4. सुरेश रैना, सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर

इन तीनों खिलाड़ियों में सुरेश रैना ने 52 लाख तथा सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली ने 50-50 लाख की सहायता की।

 
 
खिलाड़ियों द्वारा किए गए डोनेशन की लिस्ट निम्न है, ( सोर्स hindustan.com)

 
 

दोस्तों ऐसे ही लेटेस्ट हिंदी खबरों के लिए ऊपर दिए गए ऑईकन पर क्लिक करके फाॅलो करना ना भूले और न्यूज अच्छी लगी हो तो लाइक जरुर करें