Breaking News

सोमवार की सुबह होते ही बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, मिलेंगे शुभ समाचार


30 मार्च की सुबह होते ही पलट जाएगा इन राशियों का भाग्य, मिलेंगे शुभ समाचार
 
 

मेष, वृषभ, तुला : -

आप अपना अधिकतर समय अकेले में बिता सकते हैं। कार्यक्षेत्र और ऑफिस में आपको अपने सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आपने जो भी काम सोचे हैं उन्‍हें पूरा होने में अभी कुछ समय और लग सकता है। लेकिन निश्चित रहें, सभी काम पूरे होंगे। आपको अपना ध्यान अपने बढ़ते हुए खर्चों की ओर देना होगा। साझेदारी के किसी काम में आप अधिक दबाव में आ सकते हैं। आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को उत्तम तरीके से निभाएंगे। किसी भी काम की औपचारिकताओं की ओर ध्यान ना दें। सारा ध्यान अपने कामों की ओर केंद्रित करें। बाकी लोग भी आपके नेतृत्व की भूमिका को स्वीकार कर लेंगे। उच्च अधिकारी भी आपके कामों की सराहना करेंगे। आपको स्वयं अपना किसी से किया गया वादा बोझ लग सकता है। भूले से भी किसी पर कोई टीका टिप्पणी ना करें। यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। व्यापार में अच्छी सफलता के योग बन रहे हैं। आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं। आपको मानसिक शांति का अहसास होगा। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

 
 

धनु, मकर, मीन : -

आपको कोई नया काम शुरू करने का अवसर मिल सकता है। इससे आपको बड़ा फायदा भी होगा। आपका पूरा ध्यान अपने परिवार की ओर होगा। इनके प्रति अपने कर्तव्यों को लेकर आप व्यस्त रहेंगे। आप अपने आपको सामाजिक मामलों से दूर रख सकते हैं। पिछले कुछ समय में यदि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हुआ है तो यह सुधार हो सकता है। खरीदारी में आप बहुत अधिक सफल रहेंगे। आप कोई सेलिब्रेशन कर सकते हैं। लेकिन उसमें किसी प्रकार की अति करने से आपको सावधान रहना होगा। कुछ काम आप अपने मन के मुताबिक करेंगे तो लोगों से आपकी कहासुनी हो सकती है। आप अपनी बातों और भावनाओं को व्यक्त करने में सावधानी बरतें और स्वार्थ की भावनाओं पर थोड़ा नियंत्रण करने का प्रयास करें। किसी को उधार ना दें। जीवनसाथी से आपको सहयोग मिलेगा। ऑफिस और कार्य क्षेत्र में भी सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा। बिना वजह किसी बहस में ना पड़े तो आपके लिए अच्छा होगा। अचानक धन लाभ होने के संकेत बन रहे हैं। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है। दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक है। आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं। आप महसूस करेंगे कि शादीशुदा ज़िन्दगी आपके लिए वाक़ई ख़ुशनसीबी लेकर आई है।

 
 

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : -

ऑफिस और कार्य क्षेत्र दोनों में अपने आपको पैसों से जुड़े किसी नुकसान के बारे में सावधान रखें। अपने मन की बात सभी को ना बताएं। कुछ बातों को गुप्त रखना होगा। भविष्य में इसका लाभ आपको मिलेगा। आपकी किसी गलती के कारण आपकी कोई निजी बात सबके सामने आ सकती है। इससे आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन ठीक नहीं है। अपने रिश्तों को लेकर कोई कठिन परिस्थिति आपके सामने आ सकती है। कोई ऐसा कठोर और जरूरी निर्णय ले सकते हैं जिससे आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। कुछ कामों में अपने मन की भी सुन लें। अन्यथा आपका मूड खराब हो सकता है। कुछ जरूरी मामलों को आप अगले कुछ दिनों के लिए डाल सकते हैं। आप खुद को परिस्थितियों में घिरा हुआ महसूस करेंगे। सामूहिक तौर पर किए गए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आप कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। आपके उच्च अधिकारियों की नजर आपके काम पर होगी। बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे ज़िन्दगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें। शनिदेव महाराज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।