Breaking News

जो काम भारत में हार कोई आसानी से कर सकता है नार्थ कोरिया में नहीं है उन कामों को करने की आजादी, जानें


नार्थ कोरिया में आप ये सब नहीं कर सकते जो यहाँ रोज करते हैं
 
 
नार्थ कोरिया देश दुनियां से बिल्कुल अलग होकर चलता है और वहाँ पर लोगो के लिए बहुत सख्त कानून भी है और जो नागरिक वहाँ के कानून के विपरीत जाता है तो उसे मृत्यु दंड की सजा भी मिल सकती है।
आइये जानते हैं कुछ चीजें जो आप नार्थ कोरिया में नहीं कर सकते
1. निजी वाहन

 
 
नार्थ कोरिया में आप आसानी से अपने लिए वाहन नहीं ख़रीद सकते, नॉर्थ कोरिया में सिर्फ चुनिंदा सरकारी अफसरों के पास ही वाहन होता है और अगर किसी व्यक्ति को निजी इस्तेमाल के लिए वाहन खरीदना हो तो इसके लिए उसे अलग से परमिशन लेनी पड़ती है।
2. सरकार की आलोचना

 
 
दोस्तो जैसा कि अक्सर भारत में देखा जाता है, कोई भी व्यक्ति अगर सरकार के किसी फैसले से सहमत नहीं है तो वह सरकार के खिलाफ आलोचना कर सकता है लेकिन अगर नॉर्थ कोरिया में किसी नागरिक ने सरकार की आलोचना करने की कोशिश की तो इसकी सजा के रूप में उसे फांसी भी दी जा सकती है।
3. देश छोड़कर जाने की कोशिश

 
 
नार्थ कोरिया के नागरिक देश छोड़कर भी नहीं जा सकते, अगर किसी कारण बाहर जाना है तो इसे लिए सरकार से विशेष परमिशन लेनी पड़ेगी।
4. इंटरनेट इस्तेमाल करना
नार्थ कोरिया में आप भारत की तरह इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते। नार्थ कोरिया में इंटरनेट भी दुनियां से अलग होता है, वहाँ के लोग सिर्फ कुछ चुनिंदा वेबसाइट ही चला सकते हैं जो वहाँ की सरकार द्वारा जारी की जाती हैं।
5. एडल्ट फिल्में

 
 
नार्थ कोरिया में एडल्ट फिल्में भी पूरी तरह से बैन हैं और अगर कोई एडल्ट फिल्में देखता हुआ पाया जाता है तो इसे मृत्यु दंड दिया जाता है।