Breaking News

लॉकडाउन के कारण घर में बंद लोगों की बोरियत दूर करने के लिए बहुत जल्दी ही टीवी पर आने वाला है रामायण


लॉक डाउन के बीच दर्शकों को बड़ा तोहफा, फिर से प्रसारित होगा रामायण
 
 
भारतीय टेलीविजन के इतिहास में ऐसे बहुत कम ही शो हुए हैं जिन्हें दर्शकों का इतना प्यार मिला जितना रामानंद सागर की रामायण को मिला है। यह सो जब प्रसारित होता था तो लोग अपने आराध्य देव राम को देखने के लिए चप्पल उतार कर भक्ति भावना से शो देखने बैठते थे।बिजली के चले जाने पर वे ट्रैक्टर की बैटरी या फिर किसी और जुगाड़ के साथ टीवी चला कर देख ही लिया करते थे।
रामानंद सागर द्वारा बनाई गई यह रामायण कोरोना वायरस के दर्शकों के मनोरंजन के लिए पुनः प्रसारित की जाएगी 28 मार्च से यह सीरियल दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर प्रसारित की जाएगी। मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जानकारी देते हुए लिखा की यह रामायण सुबह 9:00 बजे और रात के 9:00 बजे प्रसारित किया जाएगा।

 
 

अमर हो चुके है रामायण किरदार

रामानंद सागर की रामायण 1987 में पहली बार प्रसारित की गई थी और लोगों ने इस रामायण को इतना पसंद किया की इसके बाद अन्य कलाकारों द्वारा कई रामायण बनाए गए हैं। लेकिन जब भी लोग अपने आराध्य देव श्री राम के बारे में सोचते हैं तो उन्हें रामानंद सागर द्वारा रचित रामायण के राम ही दिखाई देते हैं।
इस रामायण के कलाकारों को भुला पाना मुश्किल है यह अमर हो चुके हैं।

इन कलाकारों ने किया था रामायण में काम


 
 
रामायण में जिस कलाकार ने भगवान श्रीराम का रोल निभाया था उनका नाम है अरुण गोविल और माता सीता का किरदार दीपिका चिखलिया जी ने किया था।

 
 
इस रामायण में दशानन रावण के रूप में जिनको आपने देखा वह अरविंद त्रिवेदी हैं और वे असल जीवन में श्रीराम के बहुत बड़े भक्त हैं।

 
 
शेषनाग यानी गुस्सैल लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी ने निभाया था इन सभी किरदारों के फोटो आप इस पोस्ट में देख सकते हैं।

 
 
दोस्तों यदि पोस्ट पसंद आई हो तो पोस्ट को लाइक करें। ऐसी ही जानकारी पूर्ण खबरों के लिए हमारे चैनल को कृपया फॉलो कर ले । जय श्री राम ।
भगवान श्री राम जी का यह रामायण आपको कैसा लगता है हमें कमेंट कर बताएं। जय श्री राम! !