Breaking News

टाटा से लेकर अंबानी तक जानें किसने किया कितने करोड़ का दान

कोरोना वायरस दुनिया भर के देशों में फैल चुका है। भारत भी इस समय कोरोना वायरस की इस महामारी से जंग लड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट करके कहा था कि कोरोना से इस जंग में हर कोई हमारी मदद करना चाह रहा था इसलिये मैंने पीएम-केयर फंड बनाया है। इसमे छोटी से छोटी राशि स्वीकार की जाएगी।
इन उद्योगपतियों और कम्पनियों ने किया सहयोग
टाटा ट्रस्ट: देश के वरिष्ठ उद्योगपति रतन टाटा ने सबसे पहले करीब 4 बजे ट्वीट करके कहा था कि कम्युनिटी को मजबूत करने और उसकी हिफाजत करने के लिये टाटा ट्रस्ट 500 करोड़ खर्च करेगा।

कोरोना पर सबसे बड़ी मदद टाटा ग्रुप की, इन फिल्मीं हस्तियों ने भी किया दिल खोल कर सहयोग
 
 
टाटा ग्रुप: टाटा ट्रस्ट के ऐलान के 2 घण्टे बाद टाटा ग्रुप ने भी 1000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त मदद देने का ऐलान किया। टाटा ग्रुप में 100 से ज्यादा कंपनियां है।
वेदांता रिसोर्सेज: वेदांता रिसोर्सेज के चैयरमैन अनिल अग्रवाल ने कोरोना वायरस से लड़ाई में 100 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमैन मुकेश अंबानी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए की मदद की है। इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ मिलकर मुम्बई के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों के लिये 100 बेड का सेंटर बनाया है। महाराष्ट्र के लोधीवली में आइसोलेशन सेंटर भी बनाया है।

 
 
महिंद्रा ग्रुप: महिंद्रा ग्रुप के चैयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि महिंद्रा ग्रुप अपनी ग्रुप में वेंटिलेटर बनायेगा, जिससे देश में कोरोना मरीज बढ़ने पर इनकी कमी न हो। महिंद्रा ने अपनी हॉलिडे कंपनी क्लब महिंद्रा को भी मरीजों की देखभाल करने के लिये खोलने का प्रपोजल दिया है। आनंद महिंद्रा अपनी पूरी सैलरी कोविड 19 फंड में देंगे।
हीरो साइकल्स: हीरो साइकल्स के चैयरमैन पंकज मुंजाल ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिये कम्पनी के इमरजेंसी फंड में से 100 करोड़ रुपये देंगे।
बजाज ग्रुप: हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने, खाने और रहने का इंतजाम करने के लिये बजाज ग्रुप 100 करोड़ रुपये देगा।
पेटीएम: वेंटिलेटर और दूसरे जरूरी सामानों के लिये पेटीएम 5 करोड़ रुपये देगा।
सन फार्मा: 25 करोड़ रुपये की दवाईयां और सैनिटाइजर दान देगी।
पारले: कम्पनी अगले 3 हफ्तों में 3 करोड़ बिस्किट के पैकेट बाटेंगी।
इन बॉलीवुड हस्तियों ने भी किया सहयोग
कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिये बॉलीवुड ने भी पीएम-केयर फंड में सहयोग किया है। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा की तरह इस बार भी आगे रहे और उन्होंने 25 करोड़ रुपये पीएम-केयर में दान दिये।

 
 
कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी 50 लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिये। बॉलीवुड के बाहुबली प्रभास ने 3 करोड़ प्रधानमंत्री राहत कोष में, जबकि 50-50 लाख रुपये आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराये।
साउथ सुपरस्टार रामचरण 70 लाख और पवन कल्याण ने 1 करोड़ रुपये का दान दिया। भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने भी 1 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिये।

 
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।