Breaking News

एक राज्य से दूसरे राज्य में जा रहे मजदूरों को लेकर मोदी सरकार का सख्त रुख, दे दिए ये बड़े आदेश

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था. केंद्र सरकार द्वारा किए गए इस फैसले की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत कई देशों ने की है.

लॉकडाउन के पांचवें दिन मोदी सरकार का बड़ा आदेश, तुरंत किया जाएगा पूरे देश में लागू
 
 
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के दौरान देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमें इस वायरस पर काबू पाने के लिए और सख्ती से पेश आने की आवश्यकता है. इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा बलों एवं पैरामेडिकल स्टाफ का धन्यवाद किया जो इस मुश्किल घड़ी में डटकर खड़े हुए हैं. हालांकि उन्होंने जो लोग सरकारी आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें भी मुसीबत के बारे में आगाह किया.

 
 
बड़ा आदेश
कैबिनेट सचिव राजीव गौबा एवं केंद्रीय राज्य सचिव अजय भल्ला ने आज मुख्य सचिवों एवं पुलिस महानिदेशकों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की जिसमें कहा गया कि शहरों एवं राष्ट्रीय राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही ना हो क्योंकि पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. आदेश में कहा गया है कि राज्य एवं शहरों की सीमाओं को तुरंत प्रभाव से सील कर दिया जाए ताकि प्रवासी मजदूरों की बिना रोक-टोक आवाजाही ना हो सके.
इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकारों को जारी आदेश में कहा गया है कि मजदूरों को समय पर मजदूरी मिले एवं उनके लिए सभी व्यवस्थाएं भी की जाए. केंद्र सरकार ने आदेश दिया है कि जो लोग किरायेदारों का जबरस्ती घर खाली करवा रहे हैं उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 
 
आप मोदी सरकार द्वारा जारी किए गए इस बड़े आदेश के बारे में क्या कहना चाहते हैं, अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.