Breaking News

क्या शारीरिक संबंध बनने से भी फैलता है कोरोना वायरस? जानें इस रिपोर्ट में

कोरोनावायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया में जारी है. हर कोई इस बीमारी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी इकट्ठा करना चाह रहा है. इस बीमारी को लेकर अनेक प्रकार के सवाल हर किसी के दिमाग में घूम रहे हैं. यह बीमारी स्वाइन फ्लू और एचआईवी से मिलती जुलती है. ऐसे में एक सवाल सामने आया है कि क्या शारीरिक संबंध बनाने से भी इस बीमारी के फैलने का खतरा हो सकता है. जानिए पूरी बात.

क्या शारीरिक संबंधों से भी फैलता है कोरोनावायरस, जानिए पूरी बात
 
 
दोस्तों, जब से इस बीमारी की शुरुआत हुई है. तब से इस बीमारी को लेकर अनेक तरह की अफवाहें फैल रही है. सोशल मीडिया की वजह से भी इस बीमारी का तेजी से अफवाहें फैल रही है. इस बीमारी के फैलने की जो सबसे मुख्य वजह है. वह है खांसी, छींक. इस बीमारी के लक्षणों का सबसे पहले सामने आना है. खांसी, जुकाम और बुखार होने पर इस बीमारी का संदेह किया जा सकता है.
आपको बता दें कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पति- पत्नी के बीच संबंधों से भी इस बीमारी का प्रसार हो सकता है. इस बीमारी के फैलने की मुख्य वजह सिर्फ खासी और जुकाम है. ऐसे में शारीरिक संबंधों की वजह से भी यह बीमारी फैल सकती है यह कहना एकदम झूठ है. फिलहाल इस प्रकार की कोई जानकारी डब्ल्यूएचओ द्वारा नहीं दी गई है.