Breaking News

क्या गरमीयों में खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? जानें इस बात की सच्चाई

दोस्तों कोरोना वायरस ने चीन, स्पेन, इटली, पाकिस्तान, के बाद अब भारत में भी बहुत तेजी से फैल रहा हैं, इस वायरस के संक्रमण से आज भी लाखो लोग प्रभावित हो रहे हैं, यह वायरस इतनी तेजी से फैल रहा हैं, जिसका अनुमान लगाना मुश्किल है, क्योंकि इसका कहर अब भारत में भी दिखाई दे रहा हैं। इस वायरस से अब तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड ऐसे बहुत से राज्य जूझ रहे है।

क्या तापमान बढ़ने पर कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा, हुआ बेहद चौंकाने वाला खुलासा
 
 
कोरोना को लेकर लोगों के अंदर तरह - तरह के मतभेद हैं। कई लोगों को मानना है कि यह वायरस पहले पशु- पक्षियों में आया, फिर जब इंसान इनको खाने लगा, तो ये वायरस इंसान के अंदर प्रवेश किया। मानवों में यह वायरस श्वास तंत्र संक्रमण के कारण होते हैं।

 
 
आपको जानकारी के लिए बता दे कि यह वायरस अब पूरी दुनिया मे अपना रंग दिखा चुका है, इसके संक्रमण से लगभग हर देश प्रभवित हो चुके हैं, कोरोना का पहला मामला सबसे पहले 2019 में चीन के वुहान शहर में आया था, तब यह वायरस इतना खतरनाक नही लग रहा था, इसका उग्र रूप तब देखने को मिला जब यह वायरस एक लोगों से दूसरे लोगों में प्रवेश करना प्रारंभ कर दिया। और अब सरकार भी इसको लेकर काफी सतर्क हो गयी हैं।

 
 
लेकिन अगर कोई आपसे कहता हैं कि यह वायरस केवल बुजुर्गों पर ही आक्रमण करता हैं या फिर तापमान के बढ़ने से इसका असर खत्म हो जायेगा, तो ऐसे अफवाहों पर आप बिलकुल ही ध्यान न दे, आपको बता दे कि कोरोना एक संक्रमित महामारी है, इसके चपेट में कोई भी आ सकता है। फिलहाल अब वैज्ञानिक कोरोना के वैक्सीन को रिसर्च करने में लगे हुए है।

 
 
एक रिपोर्ट के अनुसार- कोई भी वायरस गर्मी बढ़ने पर नष्ट हो जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस 37 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर भी मानव शरीर मे जीवित रहता हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गर्मी बढ़ने से इसका अंत नही हो सकता, इसे केवल साफ- सफाई से ही हराया जा सकता हैं।