Breaking News

जब युवराज सिंह ने जमकर की थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पिटाई, भारत ने इतने रन से जीत लिया था मैच

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 का पहला क्वार्टर फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 अक्टूबर 2000 को खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था.

जब युवा युवराज के सामने बेबस नजर आई AUS, सचिन-जहीर ने भी मचाया था गदर, देखें स्कोरकार्ड
 
 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 265 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. भारत की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की थी. कप्तान सौरव गांगुली ने 42 गेंदों में 24 रन और सचिन तेंदुलकर ने 37 गेंदों में 38 रन बनाए थे.

 
 
भारत की तरफ से इस मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने 80 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 84 रनों की तूफानी पारी खेली थी. दोस्तों युवराज सिंह की 84 रनों की पारी इसलिए ज्यादा खास थी क्योंकि उस वक्त वह युवा बल्लेबाज थे और यह उनके वनडे कैरियर की पहली पारी थी.

 
 
भारत द्वारा दिए 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में 46.4 ओवर में 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और भारत ने मैच 20 रनों से जीत लिया था. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिकी पोंटिंग ने 59 गेंदों में सबसे अधिक 46 रन बनाए थे. इसके अलावा माइकल बेवन ने 42 रन और एडम गिलक्रिस्ट ने 33 रन बनाए थे.

 
 
भारत की तरफ से गेंदबाजी में जहीर खान, अजीत आगरकर और वेंकटेश प्रसाद ने 2-2 विकेट लिए थे. जबकि सचिन तेंदुलकर और रोबिन सिंह ने 1-1 विकेट लिया था.