Breaking News

क्या योनि में ऊँगली डालने से हाईमन झिल्‍ली टूट सकती है? जानें हमारी एक्सपर्ट कोमल आंटीजी से


अक्सर लोगों को सेक्स को लेकर कुछ भ्रम होते हैं। कुछ लोग महिलाओं की वर्जिनिटी और हाईमन झिल्‍ली को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। 27 वर्षीय रवि भी यही जानना चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड को फिंगरिंग बहुत पसंद हैं। ऐसे में फिंगरिंग करने से उसकी गर्लफ्रेंड की हाईमन झिल्‍ली को तो कुछ नुकसान नहीं होगा? आइए जानिए, योनि में ऊँगली डालने से हाईमन टूटने का खतरा है या नहीं?
हमारी एक्सपर्ट कोमल आंटीजी कहती हैं पुत्तर, तुझे तो खुश होना चाहिए की तेरी गर्ल फ्रेंड खुद अपने मुह से तुझे बता रही है की उसे क्या चाहिए। मैं मज़ाक नहीं कर रही पुत्तर, क्यूंकि मेरे पास ज़्यादातर लड़के ये समस्या लेकर आते हैं की उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें योनि में ऊँगली नहीं डालते देती जबकि उनको ऐसा करना अच्छा लगता है। तो ये तो ख़ुशी की बात है कि तू अपनी गर्लफ्रेंड को ख़ुशी दे सकता है।

जब उसे कोई तकलीफ नहीं हो रही तो तू क्यूँ बेकार टेंशन ले रहा है बेटा? आखिर ये उसका शरीर है, और इतनी समझ तो अपने शरीर की उसे भी है।

कौमार्य खोने का डर?
रवि, सच बात ये है की तू हाईमन टूटने का डर मन से निकाल दे। ये सच है की ऊँगली से वो  खिंच सकता है, लेकिन जहाँ तक मेरी राय है, तुझे इसकी फिक्र मन से निकल देनी चाहिए। कौमार्य खोने की परिभाषा ये नहीं है। कौमार्य खोने का सिर्फ एक ही मतलब है, पहली बार सेक्स करना।

हाईमन के बारे में
मुझे नहीं पता की तू हाईमन के बारे में कितना जानता  है। तो शायद इस जानकारी से तू बेहतर महसूस करे।

हाईमन योनि की खुलाव के आस पास की त्वचा होती है। लेकिन ये पूरे खुलाव को कवर नहीं करती. और हल्का दबाव डालने से ये आराम से खुल जाती है।

ज़रूरी नहीं ये खिंचाव सिर्फ सेक्स या ऊँगली से हो। ये खेल कूद या भागदौड़ करने से भी हो सकता है। इसका अर्थ ये नहीं की वो लड़की वर्जिन नहीं. तो हाईमन का टूटना इस बात की गारंटी नहीं की महिला ने सेक्स किया है।

बड़े से बड़ा मेडिकल एक्सपर्ट भी कौमार्य की गारंटी नहीं दे पायेगा। हो सकता है की तेरी गर्ल फ्रेंड का हाईमन पहले किसी और वजह से टूट चूका हो जैसे स्पोर्ट्स या घुड़सवारी। तो साफ़ बात ये है की तू फालतू टेंशन ले रहा है।