Breaking News

दुनिया के 7 विस्फोटक बल्लेबाज जिनसे डरता है दुनिया का हर गेंदबाज, नंबर-1 है भारतीय

जब से टी-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से बल्लेबाज पहले से और ज्यादा आक्रामक होकर क्रिकेट खेलने लगे हैं। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारतीय टीम 19 बार अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 200 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी है।
दोस्तों इसी को देखते हुए आज हम मेरी इस पोस्ट के जरिए बात करेंगे विश्व क्रिकेट के उन 7 तूफानी बल्लेबाजों के बारे में जिनके मैदान पर आते ही गेंदबाजों की सांसे थम सी जाती है। आइए दोस्तों जानते हैं कि कौन से हैं यह 7 तूफानी बल्लेबाज।
नंबर 7 कॉलिन मुनरो ( न्यूजीलैंड )

इन 7 बल्लेबाजों के आते ही थम जाती है गेंदबाजों की सांसे, नंबर 3 और 1 है कोहिनूर हीरा
 
 
दोस्तों इस लिस्ट में सातवें नंबर पर आते हैं न्यूजीलैंड की टीम के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मुनरो। दोस्तों न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज मात्र 55 t-20 मैचों में 100 छक्के लगा चुका है। जब न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज अपने रंग में होता है तो गेंदबाजों की सांसे थम सी जाती है।
नंबर 6 ऋषभ पंत ( भारत )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में छठे नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। भले ही टीम इंडिया का यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई धमाल ना मचा पाया हो, लेकिन इस बल्लेबाज के मैदान पर आते ही एक बार के लिए गेंदबाजों की सांसे थम जाती है।
नंबर 5 ग्लेन मैक्सवेल ( ऑस्ट्रेलिया )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आते हैं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल। ऑस्ट्रेलियाई टीम का यह बल्लेबाज मैदान पर आते ही सिर्फ चौके और छक्कों से रन बनाता है। इस बल्लेबाज के मैदान पर उतरते ही गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं।
नंबर 4 क्रिस गेल ( वेस्टइंडीज )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं वेस्टइंडीज टीम के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल। क्रिस गेल विश्व के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने t20 क्रिकेट में 900 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। जिस दिन क्रिस गेल का बल्ला चलता है, गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं।
नंबर 3 हार्दिक पंड्या ( भारत )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं भारतीय टीम में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या। दोस्तों टीम इंडिया का यह बल्लेबाज इतना मैदान पर उतरते ही चौके और छक्कों की बरसात कर देता है। इसलिए अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या के सामने कोई भी गेंदबाज बॉलिंग नहीं करना चाहता।
नंबर 2 एबी डिविलियर्स ( साउथ अफ्रीका )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं साउथ अफ्रीका की टीम के शानदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स। दोस्तों साउथ अफ्रीका की टीम का यह बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। T20 के अंतिम 4 ओवरों में इस बल्लेबाज के सामने कोई भी गेंदबाज बॉलिंग करने से कतराता है।
नंबर 1 रोहित शर्मा ( भारत )

 
 
दोस्तों इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहले नंबर पर आते हैं भारतीय टीम में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा। दोस्तों टीम इंडिया का यह बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय t20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज है। अंतिम 4 ओवरों में रोहित शर्मा का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 228 तक पहुंच जाता है। इसलिए कोई भी गेंदबाज रोहित शर्मा के सामने अंतिम ओवरों में गेंदबाजी नहीं करना चाहता।