Breaking News

जिनके घर में बेटियां हैं उन्हें सरकार देगी 6 लाख रुपए, बस भरना होगा ये फॉर्म

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सुकन्या समृद्धि योजना से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर के बारे में बता रहे है अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है तो आपको यह खबर आखिर तक जरूर पढ़नी चाहिए, क्योंकि इस योजना से यदि आपके घर में बेटी है तो आपको मोदी सरकार 6 लाख रुपए देगी, इसके लिए आपको बस फॉर्म भरना होगा, यह योजना पूरे देश में लागू हो चुकी है।

जिनके घर बेटियाँ है वे जल्दी भरें इस फॉर्म को सरकार देगी 6 लाख रुपए, बस करना होगा यह काम
 
 
इस योजना के तहत आप अपनी बेटी की पढ़ाई और शादी के लिए आसानी से पैसे जमा कर सकते हैं। इस योजना के तहत मोदी सरकार का लक्ष्य बेटियों को अच्छी शिक्षा और अच्छा भविष्य बनाना है। आपकी बता दें कि इस योजना के तहत आपको 250 रुपए की प्रीमियम राशि जमा करनी होगी और बेटी के बड़े होने के बाद 6 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

 
 
आपको हर महीने 250 रुपए की किस्त जमा करनी होगी यह किस्त आपको जब तक जमा करनी होगी, जब तक आपकी बेटी बालिग नहीं हो जाती है, आपकी बेटी की बालिग होते ही यह सारे पैसे उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इन पैसों पर सरकार किसी प्रकार का टैक्स भी नहीं लेगी, अगर किसी वजह से आपकी बेटी की मृत्यु हो जाती है तो आपको ब्याज सहित पैसा वापस लौटा दिया जाएगा।

सुकन्या समृद्धि योजना का फार्म 

सुकन्या समृद्धि योजना के फॉर्म रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा जारी किया गया हैं जिसको सावधानी पूर्वक भरकर आप इस योजना का लाभ लेकर अपनी बेटी का भविष्य सुधार सकते हो नीचे इसके फॉर्म का प्रारूप दिया गया हैं आपको यह भी बता दे कि आप इसे ऑनलाइन में भर सकते है.

 
 
दोस्तों मोदी सरकार की इस योजन की बारे में आपकी क्या राय है कमेंट करके जरूर बताएं, जय हिन्द जय भारत