Breaking News

टीम इंडिया का एकमात्र क्रिकेटर जिसने 6 साल तक अपनी पूरी सैलरी दान में दे दी

टीम इंडिया के पर्व चैंपियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये का दान दिया है, जो भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को अब तक का सबसे बड़ा दान है। कई ने अपने वेतन देने की घोषणा की है जबकि कई ने चिकित्सा उपकरण देने का वादा किया है दोस्तों आज हम सचिन के बारे में बात करने वाले हैं। सचिन कितने साल तक अपनी कमाई दान की है ये हम आपको बताएँगे।

6 वर्ष तक अपनी पूरी सैलरी दान करने वाला टीम इंडिया का पहला खिलाड़ी, आपको यकीन नहीं होगा...
 
 
दोस्तों टीम इंडिया के सचिन तेंदुलकर ने अपनी शानदार प्रदर्शन की वजह क्रिकेट जगत के 'भगवान' कहे जाने वाले महान खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर को मैदान के बाहर भी कई सारे बड़े पदों से सम्मानित किया गया है। भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को सन 2012 में राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया गया था, और सन 2018 में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था।

 
 
सचिन ने 6 वर्ष सांसद में रहते हुए वेतन और भत्ते के रूप में लगभग 90 लाख और अतिरिक्त मासिक भत्ते मिले थे, भारतीय टीम के भगवन कहे जाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ये पूरी सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवा दी थी। भारतीय टीम के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने सांसद रहते हुए देश भर में लगभग 185 परियोजनाओं को मंजूरी भी दी थी।

 
 
दोस्तों क्या सचिन से भी कोई ज्यादा दान कर सकता है, आप हमें कॉमेंट करके जरूर बताओ।