Breaking News

दुनिया के 5 मुस्लिम क्रिकेटर जो नमाज़ी और इस्लामी सुन्नतों के पक्के हैं

क्रिकेट जगत में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल से ज्यादा अपने धर्म को सम्मान देते हैं। इनमें से कुछ नमाज के समय बीच मैदान में बैठकर नमाज अदा कर लेते हैं। वहीं एक क्रिकेटर ने तो नमाज के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी छोड़ दिया था। आज हम आपको क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में ही बताने जा रहे हैं, जो नमाज़ी और इस्लामी सुन्नतों के पक्के हैं।

नमाज़ी और इस्लामी सुन्नतों के पक्के हैं ये 5 क्रिकेटर, नंबर-3 है सबसे पक्का
 
 
सबसे पहले आपको बता दें कि 5 वक्त की नमाज का फर्ज बताया गया है, हालांकि कुछ खास परिस्थितियों में इसमें ढिलाई भी बरती गयी है। चाहे कोई अमीर हो या गरीब, साधारण इंसान हो या सेलिब्रिटी सब एक ही सफ में खड़े होकर नमाज अदा करते हैं। आइये जानते है इन क्रिकेटर्स के बारे में।
1. सरफराज अहमद

 
 
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद अपने धर्म के प्रति काफी सम्मान रखते हैं। वे पांचों वक्त की नमाज अदा करते हैं और अगर मैच खेलते समय उन्हें नमाज पढ़ना होती है, तो वे फील्डिंग पर अपने सबटीट्यूट को खड़ा करके नमाज पढ़ने जाते हैं। इसके अलावा एक टी-20 मैच के दौरान देखा गया था कि उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर मैदान पर ही नमाज अदा की थी।
2. शाहिद अफरीदी

 
 
पाकिस्तान के बेहतरीन ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी अपने धर्म के प्रति काफी आस्था रखते हैं। वे पांचों वक्त की नमाज पढ़ते हैं और अगर मैदान से बाहर जा पाना मुमकिन नहीं होता, तो मैदान पर ही नमाज अदा करके अपना फर्ज पूरा करते हैं।
3. हाशिम अमला

 
 
हाशिम अमला की धर्म के प्रति कट्टरता से हर कोई वाकिफ है। दक्षिण अफ्रीका का यह बेहतरीन खिलाड़ी पक्का नमाज़ी है। वह इस्लाम का इस कदर सम्मान करते हैं कि अपनी टी-शर्ट पर वे शराब की कंपनी का लोगो तक नहीं लगाते, जिसके एवज में उन्हें हर महीने अपने बोर्ड को बड़ा जुर्माना भी भरना पड़ता था। क्योंकि यह कंपनी साउथ अफ्रीकी टीम की स्पॉन्सर है।

 
 
धर्म के प्रति उनकी निष्ठा की कहानी यहीं खत्म नहीं होती। एक बार अपनी बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन उनका यह अवार्ड दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने लिया। जब कप्तान से अमला के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वे नमाज पढ़ने गए हैं।
4. मोइन अली

 
 
मोइन अली दुनिया के उन क्रिकेटर्स में से एक हैं जिनके लिए उनका धर्म सबसे पहले आता है। उन्हें मैदान पर ही कई बार नमाज पढ़ते देखा गया है।

 
 
धर्म के प्रति उनकी निष्ठा का एक वाकया सामने आया था। एक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें अमला इंग्लैंड टीम के सेलिब्रेशन से दूर खड़े नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड की टीम चियर कर रही है लेकिन साथी खिलाड़ियों के हाथ में शराब होने के कारण वे दूर चले जाते हैं। ऐसा करते हुए वे कैमरे में कैद हो जाते हैं और उनका ये वीडियो वायरल हो जाता है।
5. इरफान पठान

 
 
भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रहे पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान भी अपने धर्म के प्रति काफी निष्ठा रखते हैं। क्रिकेट से संन्यास के बाद वे पांचों वक्त की नमाज पढ़ते हैं। आपको बता दें कि पठान का पूरा परिवार ही अपने धर्म के प्रति काफी सम्मान रखता है। उनके पिता मस्जिद में मुअज्जिम हुआ करते थे।
इन खिलाड़ियों के बारे में अपने विचार हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे इस चैनल को प्लीज फॉलो कर लें।