Breaking News

पहले 50 टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के टॉप-6 बल्लेबाज, लिस्ट में सचिन सबसे पीछे

दोस्तों आज के इस लेख में हम आप लोगों से बात करने जा रहे हैं। पहले 50 टेस्ट में 20 शतक लगाने वाला विश्व का इकलौता बल्लेबाज के बारे में। आइए विस्तार से जानते हैं.-
6.सचिन तेंडुलकर.-

विश्व का इकलौता बल्लेबाज जिसने पहले 50 टेस्ट मे 20 शतक लगाने का बनाया रिकॉर्ड,नाम बेहद खास
 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। शतको के बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने शरुआती 50 टेस्ट में 11 सेंचुरी अपने नाम दर्ज किए थे. इस दौरान उन्होंने 49.83 की औसत से 3438 रन बनाये हैं.
5.जो रूट.-

 
 
मित्रों आपको बता दें। वर्तमान में, टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक, जो रूट ने 50 टेस्ट मैचों में 4309 रन बनाए हैं। रूट ने सबसे ज्यादा 24 हाफ सेंचुरी और 11 सेंचुरी बनाए हैं।
4.यूनुस खान.-

 
 
जैसा की आप लोगों को बता दें। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के यूनुस खान ने 12 सेंचुरी के साथ 48.49 की शानदार औसत से 4065 रन बनाये हैं इस सूची में ये चौथे नंबर पर आते हैं।
3.हाशिम आमला.-

 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। इस सूची में तीसरे पायदान पर द. अफ्रीका क्रिकेट टीम के हाशिम अमला का नाम आता हैं। अमला ने 50 टेस्ट मैचों में 12 सेंचुरी और 18 हाफ सेंचुरी बनाए हैं।
2.विराट कोहली.-

 
 
जैसा की आप लोगों को बता दें। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर आते हैं। कोहली ने इतने ही मैचों में 3891 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 14 सेंचुरी हैं।
1.सुनील गावस्कर.-

 
 
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। इस लिस्ट में पहले नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का नाम आता हैं। जिनके नाम पहले 50 टेस्ट में सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने का रिकॉर्ड है। गावस्कर ने 4947 रन बनाए जिसके दौरान उन्होंने 20 शतक बनाए।
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें, और अपने दोस्तों में भी शेयर करें। यदि आपके पास कोई सुझाव है. तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।