Breaking News

शरीर के अनचाहे बालों को साफ करने के 4 असरदार घरेलु उपाय, लड़कियां जरूर देखें


इन 4 आसान तरीकों से शरीर के अनचाहे बालों से तुरंत पाएं छुटकारा
 
 
चेहरे पर उग आए अनचाहे बाल युवतियों के चेहरे की सुंदरता को धूमिल कर देते हैं। कुछ युवतियां वैक्सिंग से इन बालों से कुछ समय के लिए निजात पा लेती हैं। अब हाथ और पांव के बाल तो वैक्सिंग से दूर हो जाते हैं परंतु कुछ युवतियों के चेहरे, पीठ, ठोड़ी एवं नाक के ऊपर अनचाहे बालों की समस्या होती है, जिनसे निजात पाना सच में बेहद मुश्किल काम होता है।

 
 
सुंदर शरीर पर बहुत ज्यादा अनचाहे बाल किसी के लिए भी परेशानी का कारण बन सकते हैं। इन बालों के कारण शरीर का रंग भी डल दिखने लगता है। इसीलिए चाहे महिलाएं हो या पुरुष सभी अपने शरीर को सुंदर बनाने के लिए अनचाहे बालों से मुक्ति चाहते हैं।

 
 
  1. अंडा और चीनी का फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले एक अंडे के सफेद भाग में दो चम्मच चीनी मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फेसपैक सूखने पर चेहरे को हल्के हाथ से मसाज करते हुए धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार दोहराएं।
  2. दो चम्मच चीनी में दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब इस मिश्रण को आधा कप पानी में मिलाएं। तैयार लिक्विड को बालों की ग्रोथ के डायरेक्शन में एप्लाई करें। 15 मिनट बाद धो लें। रेगुलर यूज़ के बाद आप पाएंगी कि आपकी स्किन हेल्दी और ब्राइट लग रही है और शरीर से बाल हटाने का यह घरेलू उपाय अच्छा काम करता है।
  3. कच्चे पपीते के कुछ टुकड़े लें और इन्हें पेस्ट बना लें। इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं। इस पेस्ट को अनचाहे बालों वाले हिस्से पर लगाएं और सूखने तक लगा रहने दें। सूखने पर अच्छी तरह से रगड़ लें। रगडऩे से अनचाहे बाल हट जाएंगे। ऐसा हफ्ते में एक बार करें।
  4. एक कटोरी में नींबू का जूस लें और उसमें शहद मिला कर दोनों का अच्छी तरह से मिश्रण बना लें। अब इस मिश्रण में रूई डुबो कर अवांछित बालों वाली जगह पर लगाएं। उसके बाद बालों के उगने की दिशा में धीरे-धीरे रगड़ें तथा पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें। सप्ताह में दो बार इसे इस्तेमाल करें।