Breaking News

कोरोना का कहर, 38 साल के युवक ने ली आखिरी सांस, देश में 6वीं मौत


कोरोना वायरस का कहर भारत में जारी,हुई 6वीं मौत,38 साल के युवक ने अस्पताल में ली आखिरी सांस
 
 
कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में भी पैर जमाने लगा है. हाल ही में इस वायरस से एक और मौत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि बिहार में भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एक 38 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक शख्स को पटना शहर के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान ही शनिवार की देर शाम युवक ने अस्पताल में आखिरी सांस ली. शख्स के जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है.

 
 
बताया जा रहा है कि ये शख्स बिहार के मुंगेर का स्थानीय निवासी था. इससे पहले हाल ही में वो कतर से लौटा था. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इससे पहले मुंबई में एक 63 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में ही हो गई थी.
देश में जारी जनता कर्फ्यू 

 
 
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आज यानी रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया गया है. जिसके लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों से अपील की है कि आज के दिन वो अपने घरों में ही रहे, कहीं भी जाने से बचें. इसके साथ ही बचता दें कि हाल ही में हुई बिहार में मौत के बाद भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 6 हो गई है. जिसमें दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं.

 
 
इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दिए गए बयान में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा जारी किया गया है, जिससे अब तक 300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि इसमें 23 या ठीक हो गए हैं, या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि 6 या फिर 4 लोगों की मौत हो चुकी है.
जनता कर्फ्यू के बीच एक बड़ा बयान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से दिय़ा गया है, जिसमें ये कहा गया है कि यदि जनता कर्फ्यू की आगे जरूरत पड़ी तो इसकी डेट बढ़ा दी जाएगी. साथ योगी ने देश की जनता से अपील की है कि वो पीएम मोदी द्वारा लगाए गए जनता कर्फ्यू का पालन करें.