Breaking News

दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, कभी धोनी का सपना था 30 लाख कमा कर रांची में आराम की जिंदगी जीना


जाफर ने किया बड़ा खुलासा, बोले- धोनी ने कहा था 30 लाख रुपये मिल जाए तो रांची में रहूंगा!
 
 
दोस्तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर की शुरुआत रांची शहर से की थी। आज दुनिया भर में उनके नाम का डंका बजता है। पूरी दुनिया कैप्टन कूल को माही के नाम से जानती है।

 
 
दुनिया के धोनी मात्र एक ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी के 3 बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। आज धोनी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने धोनी को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है।

 
 
आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी लगभग 8 महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। फिर भी उनकी लोकप्रियता लोगों में दूसरे क्रिकेटरों से ज्यादा है। दरअसल वसीम जाफर ने बताया कि एक समय धोनी सिर्फ 30 लाख रुपए कमाकर रांची में सेट होना चाहते थे।

 
 
बता दें कि जब साल 2004 में धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी, तो उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वह इस मुकाम तक पहुंचेंगे। जो खिलाड़ी छोटे शहरों से आते हैं उन्हें खुद के सफल होने की उम्मीदें बहुत कम होती है, धोनी भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक थे।

 
 
दरअसल टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने शुरुआती दिनों में महेंद्र सिंह धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। वसीम जाफर ने बताया कि उस समय धोनी क्रिकेट खेलकर सिर्फ 30 लाख रुपए कमाना चाहते थे और आराम से रांची में अपनी जिंदगी बिताना चाहते थे। इस बात का खुलासा वसीम जाफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस के साथ बातचीत के दौरान किया।

 
 
धौनी ने 2007 में बतौर कप्तान टी20 विश्व कप जीता था जबकि 2011 में उन्होंने 50 ओवर के विश्व कप की ट्रॉफी जीती। साल 2013 में उन्होंने इंग्लैंड को फाइनल में मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी भारत को दिलाई। ऐसा करते हुए वह दुनिया के एक मात्र कप्तान बने जिन्होंने आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी जीती हो।

 
 
दोस्तों क्या आप भी महेंद्र सिंह धोनी के फैन हैं, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें। अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगे तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें।