Breaking News

21 दिन के लॉकडाउन के दौरान भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं टीम इंडिया के ये 5 क्रिकेटर

पूरे क्रिकेट जगत में अगर देखा जाये तो कई खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जिन्होंने काफी उम्र तक क्रिकेट खेला। वहीं कई टीमों में आज भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है और वे आज भी क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनकी उम्र भले ही ज्यादा नहीं हो लेकिन पिछले काफी समय से टीम से बाहर हैं। ऐसे में यह भी कहा जाता है कि अब उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए। आज हम आपको भारतीय टीम के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो या तो काफी समय से टीम से बाहर हैं या काफी उम्र के हो चुके हैं लेकिन उन्होंने आज भी संन्यास नहीं लिया है।

1. श्रीसंत


पता नहीं कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, एक तो 8 सालों से नहीं खेला मैच
 
 
स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित हुए श्रीसंत को इसमें निर्दोष पाया गया और उन पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया। लेकिन जहां भारतीय टीम में इतनी प्रतिस्पर्धा है वहाँ 8 सालों से टीम से बाहर चल रहे 37 वर्षीय श्रीसंत को वापस टीम में जगह मिल पाने की उम्मीद न के बराबर है। ऐसे में उन्हें क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए लेकिन उन्होंने अभी तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।

2. मुरली विजय


 
 
भारतीय टीम के बल्लेबाज मुरली विजय की टीम में वापसी हो ऐसा नामुमकिन सा लगता है लेकिन शायद उन्हें अभी टीम में अपनी वापसी की उम्मीद है और इसलिए उन्होंने अभी तक संन्यास नहीं लिया है। वैसे देखा जाये तो वे अब 35 साल के हो चुके हैं और उन्हें अब क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

3. हरभजन सिंह


 
 
भारतीय टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को भी शायद टीम में अपनी वापसी की उम्मीद दिख रही है और इसीलिए उन्होंने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है। फिलहाल भज्जी आईपीएल खेलते है और आईपीएल 2020 का हिस्सा भी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा सकते हैं कि वे इस आईपीएल के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

4. महेंद्र सिंह धोनी


 
 
टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर सस्पेंस बरकरार है। विश्व कप 2019 के बाद से ही वे टीम से बाहर हैं। इसके अलावा बीसीसीआई ने उनके साथ अपने अनुबंध को भी समाप्त कर दिया है। ऐसे में उन्हें अब टीम में जगह मिल पाने के आसार न के बराबर ही हैं। ऐसे में उन्हें अब क्रिकेट से संन्यास ले ही लेना चाहिए।

5. युसूफ पठान


 
 
भारतीय टीम के ऑलराउंडर युसूफ पठान लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। इसके अलावा उनका प्रदर्शन भी इतना बेहतर नहीं रहा कि आज के युवा खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए उन्हें टीम में जगह दी जाये। ऐसे में युसूफ पठान को अब अपनी वापसी की उम्मीद को छोड़ देना चाहिए और क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।