Breaking News

लॉकडाउन: दिल्ली से मध्यप्रदेश पैदल जा रहा था अपने गांव, 200 किलोमीटर चलने के बाद हुआ सीने में दर्द, तोड़ा दम


इस समय कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉकडाउन है और इधर एक बहुत ही दुखद घटना सामने आई है, कोरोना से जंग को देश में लॉकडाउन होने के बाद शहरों से मजदूर अपने गांवों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं। दिल्ली में खाने और पैसे की कमी होने के कारण पैदल जा रहा था एक मजदूर, मध्यप्रदेश जा रहे उस युवक की शनिवार सुबह आगरा में सीने के दर्द के बाद मौत हो गई।

कोरोना लॉकडाउन: दिल्ली से पैदल जा रहा था अपने गांव, 200 किमी सफ़र करने के बाद हुई मृत्यु
 
 
कोरोना वायरस की वजह से पैदल चलने वाले मजदूरों की मौत का यह पहला मामला सामने आया है, जिससे प्रशासन में खलबली मच गई है। ऐसी घटना होने के बाद अब भी हाईवे पर हजारों मजदूर पैदल अपने घरों को निकल रहे हैं।

 
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश के मुरैना का रहने वाले इस व्यक्ति का नाम 38 वर्षीय रणवीर बताया जा रहा है, जो दिल्ली के तुगलकाबाद में एक रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी का काम करता था। लॉकडाउन के बाद रेस्टोरेंट बंद हो गया और उसका रोजगार भी छिन्न गया था.

 
 
शुक्रवार को दिल्ली से अपने घर के लिए दो साथियों के साथ वह पैदल ही निकला था, लगभग 200 किलोमीटर सफ़र तय करने के बाद वे दोनों शनिवार को सुबह पांच बजे आगरा पहुंच गए और रणवीर जिसकी मौत हुई उसे बेचैनी होने लगी, सीने में दर्द होने लगा और थोड़ी देर में ही मौत हो गई।

 
 
वहां के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि फिलहाल अभी पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद युवक की मौत का कारण स्पष्ट होगा।
नोट: फोटो प्रतीकात्मक है.
दोस्तों, आपका इसपर क्या विचार है? कमेंट करके हमें बताएं, कि आखिर ऐसी नौबत क्यों आई? और जवाबदेही किसकी बनती है? अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले और हमें फॉलो जरुर कर ले... धन्यवाद