Breaking News

कोरोना से जारी जंग में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, मात्र 15 दिन में बनेगा 1000 बेड का अस्पताल


कोरोनावायरस पर ओडिशा सरकार ने कर दिया ऐतिहासिक ऐलान, पूरी दुनिया देखती रह जाएगी
 
 
पूरे विश्व भर में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को रोकने के लिए पूरा भारत एक सूत्र में बंधकर एक साथ खड़ा है। सभी राज्य केंद्र की सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। हालांकि इसी बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। जिसके चलते भारत ही नहीं पूरे विश्व भर में उनकी सराहना की जा रही है।

 
 
बताते चलें कि नवीन पटनायक ने मात्र 15 दिन के भीतर 1000 बेड वाला अस्पताल तैयार कराने की घोषणा की है। इसके लिए 3 सूत्रीय दस्तावेजों पर दस्तखत भी किए जा चुके हैं। दरअसल नवीन पटनायक का यह फैसला इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि ओडिशामें अभी तक मात्र 2 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री का यह फैसला दिखाता है कि वह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कितना ज्यादा सतर्क हैं।।

 
 
हालांकि इससे पहले चीन भी मात्र 8 दिन के भीतर 16सौ बेड वाला एक अस्पताल तैयार कर चुका है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि चीन ने यह फैसला उस वक्त लिया था जब वहां पर मरीजों की संख्या लाखों से ऊपर पहुंच गई थी। ऐसे में भारत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जो कदम उठा रहा है, उस पर पूरी दुनिया भर की नजरें टिकी हुई हैं।