Breaking News

वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज, रोहित और पांड्या में से कौन तोड़ेगा 17 चककों का रिकॉर्ड

टी-20 क्रिकेट के आने के बाद से टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलने का अंदाज बदल गया है. अब बल्लेबाजों वनडे क्रिकेट में भी चुके और छक्के की बौछार करने के लिए जाने जाते हैं. टी-20 क्रिकेट से बल्लेबाज एक पारी में अपने आक्रामक अंदाज से ढेरों चौके-छक्के लगा सकता है.
इसलिए आज हम आपको वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में..
इंग्लैंड के इयोन मोर्गन के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड :-

वनडे की एक पारी में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज, आखिर कौन तोड़ेगा मोर्गन का रिकॉर्ड
 
 
वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन के नाम दर्ज है. उन्होंने यह कारनामा अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले साल 2019 के वर्ल्डकप मैच के दौरान बनाया था. जिसमे उन्होंने सभी अफगानी गेंदबाजों की जमकर धुलाई की थी. उनके इस वर्ल्डरिकॉर्ड को आज तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है.

 
 
मोर्गन के बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल हैं. जिन्होंने वनडे क्रिच्क्त की एक पारी में 16 छक्के जड़े थे. जिसे मोर्गन ने पिछले साल तोड़ दिया था.
आखिर कौन तोड़ेगा मोर्गन का विश्व रिकॉर्ड :-

 
 
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को भारत के 2 स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या तोड़ सकते हैं. आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने इस वर्ष 3 मैच खेले हैं और 171 रन बनाये हैं. जबकि रोहित वनडे में 3 दोहरे शतक भी जड़ चुके हैं. इसलिए उनके पास मोर्गन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता है.

 
 
जबकि हार्दिक पांड्या भी पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म है. हार्दिक पांड्या ने हाल ही मुंबई में खेले गए DY पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसमे उन्होंने एक टी-20 पारी में 20 छक्के जड़ दिए थे. इसलिए रोहित के बाद मोर्गन के इस रिकॉर्ड को हार्दिक पांड्या ही तोड़ सकते हैं.