Breaking News

09 अप्रैल तक का पूरा राशिफल जानें क्या कहती हैं आपके हाथों की लकीरें


राशिफल: 28 मार्च से 09 अप्रैल तक, जानिए क्या लिखा है आपकी हथेली में
 
 

मेष, वृषभ, तुला, धनु : -

आप जितना अधिक मेहनत करेंगे उतना ही आगे बढ़ेंगे। किसी काम के लिए आप में एक अजीब सी ताकत भरी होगी। नया काम करने की कोई योजना आप बना सकते हैं। कई तरह की जिम्मेदारियां आप पर होंगी। आपको कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी तरह निभानी होंगी। आप जो भी काम ध्यान से करेंगे उसमें आपको निश्चित सफलता मिलेगी। आपको अपने विकास के कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। किसी भी काम के लिए अधिक सोचने समझने में समय व्यर्थ ना करें वरना आपके हाथ से मौका निकल सकता है। जो व्यक्ति नए रोजगार की तलाश में हैं उन्हें कहीं से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आपको अच्छा लगेगा। आप किसी से कर्ज या लोन ले सकते हैं। रुके हुए काम आसानी से हल हो जाएंगे। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें। आपका पैसा तभी आपके काम आएगा जब आप उसको संचित करेंगे यह बात भली भांति जान लें नहीं तो आपको आने वाले समय में पछताना पड़ेगा। परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर कहासुनी हो सकती है। पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। बदलते समय के साथ क़दमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को सरप्राइज दे सकते हैं, अपने सारे कामों को छोड़कर आप उनके साथ वक्त बिता सकते हैं। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है।

 
 

मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : -

आपका दिन उत्तम फल देने की ओर जा रहा है। आप अपने जीवन में अच्छी उन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। आपके जीवन में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं। यदि आप स्थान परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं तो कोई ऐसी योजना आप बना सकते हैं। नौकरी और पढ़ाई के काम से आपको कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। कागजी कामों में आपको सावधानी बरतनी होगी। आपके मित्रों, सहकर्मियों और आस पड़ोस के लोगों को आप काफी गंभीरता से लेंगे। आप अपने दबे हुए प्यार का इजहार भी किसी से कर सकते हैं। अपने लोगों का आपको काफी अच्छा सहयोग मिलेगा। परिवार में आपसी तालमेल बढ़ेगा और परिवार के लोग एक दूसरे की मदद के लिए हर पल तैयार रहेंगे। यात्रा के भी सुंदर योग बन रहे हैं। अपनी कीमती वस्तुओं को भी आप को संभाल कर रखना होगा। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। बिना बताये कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है। आराम के लिए बहुत कम समय है- क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा। मुमकिन है कि आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

 
 

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : -

आपकी पुरानी चल रही कुछ परेशानियां खत्म हो सकती हैं। आपको अपने सभी काम शांत रहकर करने होंगे और दूसरों के प्रति अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाना होगा। आप किसी काम को करने के लिए अपनी अतिरिक्त शक्ति का उपयोग कर सकते हैं। आपके मन में उदारता बनी रहेगी। आपका अधिकतर समय घर परिवार से जुड़े मामलों को निपटाने में निकल सकता है। परिवार के किसी मामले को जो काफी समय से अटका हुआ था, उसे निपटांने के लिए आप सार्थक प्रयास कर सकते हैं। आपको अपने इन प्रयासों में सफलता भी मिलेगी। परिस्थितियों के साथ मुकाबला करने की आप में अभूतपूर्व शक्ति होगी। हर किसी पर भरोसा करना आपकी भूल हो सकती है। किसी के बारे में भी अपने मन में कोई गलत धारणा ना बनाएं। धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फ़ायदा होगा। बिना किसी को बताए आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं। लेकिन आप अकेले तो होंगे लेकिन शांत नहीं आपके दिल में कई चिंताएं हैं होंगी। दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें। शनिदेव महाराज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।